जर्मन बाजार पर ऑनलाइन जुआ की स्थिति

पिछले हफ्तों और महीनों में जर्मनी में ऑनलाइन जुआ के बारे में बार-बार चर्चा हुई है। यह 2021 से गेमिंग पर नई राज्य संधि के साथ विनियमित किया जाना है। लेकिन जर्मनी में पहले से सक्रिय ऑनलाइन कैसीनो के लिए क्या होना चाहिए? कुछ मीडिया प्रतिनिधियों के पास संक्रमण चरण के लिए नियम हैं।

एनडीआर एक संकल्प को देखने में सक्षम था कि जुए के क्षेत्र में संक्रमण चरण के लिए कौन से नए नियम उपलब्ध होने चाहिए। बावरिया, हैम्बर्ग, नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया और बर्लिन में राज्य के चांसलर के लिए जिम्मेदार लोगों ने नए खाके खींचे हैं। नियम उस समय पर लागू होना चाहिए जब नई राज्य संधि पर बातचीत की जाती है लेकिन अभी तक लागू नहीं हुई है।

जर्मनी में ऑनलाइन कैसीनो को विनियमित किया जाना चाहिए

जर्मनी में, संघीय राज्यों के प्रधानमंत्रियों ने खेल सट्टेबाजी के क्षेत्र में ऑनलाइन जुए को विनियमित करने के लिए मार्च 2019 में पहले ही सहमति दे दी थी, ऑनलाइन कैसीनो और पोकर। गेमिंग पर नई राज्य संधि का मसौदा कुछ हिस्सों में जाना जाता है और मैंने इसके बारे में मुख्य चर्चाओं को बार-बार प्रस्तुत किया है।

हाल के हफ्तों और महीनों में, हालांकि, कुछ संघीय राज्यों में नाकाबंदी हुई है। लोअर सेक्सनी या हैम्बर्ग जैसे एसपीडी के नेतृत्व वाले संघीय राज्य विदेशी प्रदाताओं से ऑनलाइन कैसीनो में दरार डालना चाहते थे। हैम्बर्ग में जुआ नियामक ने भी टिपिको और बीविन के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की क्योंकि वे खेल सट्टेबाजी के अलावा ऑनलाइन कैसीनो के खेल की पेशकश करते हैं।

यहां तक कि कई संघीय राज्य भी हैं जो भविष्य में प्रदाताओं को सट्टेबाजी के रूप में वर्गीकृत करके खेल सट्टेबाजों या ऑनलाइन कैसीनो को लाइसेंस नहीं देने के लिए वोट देते हैं। लोअर सेक्सनी ने हाल ही में कई भुगतान सेवा प्रदाताओं को ऑनलाइन कैसीनो में धन हस्तांतरित करने से रोकने के लिए कहा।

हेस्से और श्लेस्विग-होल्स्टीन जैसे संघीय राज्यों ने प्रस्तावों को बर्दाश्त करना पसंद किया, क्योंकि उन्हें अगले साल वैसे भी विनियमित किया जाएगा।

ऑनलाइन कैसीनो के खिलाफ प्रवर्तन जो भविष्य में अवैध होगा

निर्णय अनधिकृत गेमिंग के खिलाफ प्रवर्तन को प्रतिबंधित करता है जो प्रदाताओं को प्रदान करता है जिनसे भविष्य में विनियमन जारी रखने की उम्मीद की जा सकती है। यदि गेमिंग ऑपरेटर पहले से ही ऑनलाइन गेमिंग की पेशकश करते हैं, तो शायद इसे "हानिरहित" के रूप में देखा जाता है, लेकिन नए गेमिंग कानून की आवश्यकताओं (जहां तक यह तकनीकी रूप से संभव है) का अनुपालन करता है। टेम्पलेट इसलिए बताता है:

अतः अनधिकृत जुआ ऑफ़र के खिलाफ प्रवर्तन 30 जून, 2021 तक उन प्रदाताओं पर केंद्रित होगा, जो संभावित भविष्य के नियमन से बचना चाहते हैं। […] प्रदाताओं को गेमिंग 2021 पर राज्य संधि के नियमों के लिए एक संक्रमण दिया जाना है, बशर्ते कि वे पहले से ही भविष्य की कानूनी स्थिति के लिए अपने व्यवसाय अभ्यास को अपना रहे हैं और तदनुसार अपने प्रस्ताव को प्रतिबंधित कर रहे हैं।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि व्यवहार को नियंत्रित करना चाहिए। राष्ट्रव्यापी गेमिंग प्राधिकरण, जिसे गेमिंग पर नई राज्य संधि के तहत बनाया जाना है, अभी तक मौजूद नहीं है।

नुकसान सीमा पर नियमों को भी निर्दिष्ट किया गया है। खेल सट्टेबाजी के क्षेत्र में, यह प्रति माह 1,000 यूरो पर सेट है, जिससे संभावित लाभ इसके खिलाफ ऑफसेट हैं। यह नियम शायद ही लागू किया गया है क्योंकि खेल सट्टे के लिए लाइसेंस प्रक्रिया अभी भी पूरी नहीं हुई है।

संक्रमणकालीन व्यवस्था फिर भी बताती है कि 1% तक खिलाड़ी सीमा के विस्तार का अनुरोध कर सकते हैं। 30,000 यूरो तक संभव हैं। हालांकि, आय का प्रमाण देना आवश्यक है। इसके अलावा, उच्च सीमा वाले खिलाड़ियों को गेमिंग व्यवहार के क्षेत्र में अधिक सटीक रूप से नियंत्रित किया जाना चाहिए। हालाँकि, इन नियंत्रणों की उपस्थिति को खुला छोड़ दिया गया है।

गेमिंग पर राज्य संधि की विफलता का समझौता और भय

यह संक्रमण काल के लिए एक समझौता है। राज्य के कुलपतियों के वार्ता हलकों में, अब डर है कि गेमिंग पर एक समान राज्य संधि पूरी तरह से विफल हो सकती है। उदाहरण के लिए, हैम्बर्ग के एक प्रवक्ता ने भी समझौते के बारे में कहा:

हैम्बर्ग ऑनलाइन कैसीनो के खेल पर एक सामान्य प्रतिबंध के लिए है। हालाँकि, इसके लिए सभी संघीय राज्यों द्वारा एक सर्वसम्मत निर्णय की आवश्यकता होती है और इसे अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा वर्षों से अवरुद्ध किया गया है, एक समझौता करना पड़ा।

अन्य देशों ने ऑनलाइन जुए के नियमन के खिलाफ बात की है, उन्होंने भी समझौता किए गए समझौते पर टिप्पणी नहीं की है।

जुए की लत के जानकारों की भारी आलोचना

जुआ सलाहकार बोर्ड खिलाड़ी संरक्षण पर संघीय राज्यों को सलाह देता है। अंतरिम समाधान की स्पष्ट रूप से आलोचना की गई क्योंकि आप देख सकते हैं कि खिलाड़ी की सुरक्षा रास्ते से गिर रही है। इस कारण से, सलाहकार बोर्ड की मांग:

हम स्पष्ट रूप से मांग करते हैं कि पहले अवैध गेमिंग प्रदाताओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और केवल अच्छे व्यवहार के एक चरण के बाद लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं।

जुआ सलाहकार बोर्ड ने सभी राज्य संसदों को एक सप्ताह में एक पत्र भी भेजा। वहां, रोकथाम और खिलाड़ी संरक्षण में घाटे के लिए निर्णयों की आलोचना की जाती है। यह भी आलोचना की जाती है कि नियमों की जांच के लिए कोई विकल्प नहीं हैं। इसके अलावा, आपको फिर से जुआ विज्ञापन को पूर्ण न्यूनतम करने के लिए कहा जाता है। यहां तक कि राज्य संधि को फिर से शुरू करने की सिफारिश भी की गई थी।

इसलिए यह देखा जाना बाकी है कि क्या 2021 में गेमिंग पर एक नई राज्य संधि होगी या संघीय राज्यों के बीच अंत में क्या समझौता हो सकता है।

उत्तर छोड़ दें

बेस्ट बोनस ऑफर 2020

सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता ने केसिनो का मूल्यांकन किया
© Copyright 2021 Online Casino Reviews & Ratings by sshanaksolo.info