फुटबॉलर्स ब्रिटेन में व्यक्तिगत डेटा के इस्तेमाल का विरोध करते हैं

यूके लीग के सैकड़ों फ़ुटबॉल खिलाड़ी व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करने वाली कई कंपनियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं। अन्य चीजों में, सट्टेबाजी डेटा प्रदाता प्रभावित होते हैं, जो प्रदर्शन और रिकॉर्डिंग डेटा के उपयोग के लिए शुल्क लेते हैं।

इंग्लैंड में कई फ़ुटबॉल खिलाड़ी वर्तमान में विभिन्न कंपनियों द्वारा अपने व्यक्तिगत डेटा के उपयोग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। सट्टे बाज़ारों के लिए खिलाड़ी डेटा के संग्रह और उपयोग पर मामला दूरगामी प्रभाव डाल सकता है।

पर्यवेक्षकों का मानना है कि संभावित कानूनी कदम वादी के लिए कई "लाखों पाउंड" हो सकते हैं। रसेल स्लेड अपनी कंपनी ग्लोबल स्पोर्ट्स डेटा के साथ खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होंने "रेड कार्ड" परियोजना के तहत कानूनी कदम उठाए। कानूनी फर्म फ्रीथ्स को खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए काम पर रखा गया था। स्वतंत्र डेटा कंसल्टेंसी एलियास पार्टनरशिप एक सहायक की भूमिका में है।

बचाव पक्ष अभी तक नामित नहीं हुए हैं

अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि मुकदमा किसको संबोधित किया जाएगा। एलियास पार्टनरशिप के निदेशक रिचर्ड डटन खेल सट्टेबाजी कंपनियों को "संभावित लक्ष्यों" के रूप में देखते हैं। पृष्ठभूमि यह है कि खेल डेटा संग्रह कंपनियां खेल सट्टेबाजी प्रदाताओं को अपनी सेवाएं और डेटा बेचती हैं, लेकिन खिलाड़ियों को उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन डेटा का उपयोग करने के लिए मुआवजा नहीं दिया जाता है। इसका मतलब यह था कि वे छह साल बाद होने वाली आय हानि का दावा कर सकते हैं। डटन ने प्रक्रिया के कारणों को निम्नानुसार समझाया:

यह प्रदर्शन और ट्रैकिंग डेटा के बारे में है कि हम दावा करते हैं कि कंपनियों के लिए खिलाड़ी की स्वीकृति नहीं है। तो यह खिलाड़ियों के अधिकारों के बारे में है। कोई भी उनके डेटा का मालिक नहीं है, लेकिन हमारे पास उन्हें उपयोग करने के अधिकार हैं, विशेषकर जीडीपीआर के तहत, लेकिन यह भी, उदाहरण के लिए, 2018 डेटा संरक्षण अधिनियम के तहत।

अपनी टिप्पणी में, उन्होंने यह स्पष्ट किया कि जिम्मेदार लोग उन कंपनियों में रुचि रखते हैं जो डेटा के उपयोग से लाभान्वित होते हैं। सूचना का स्वामित्व स्वयं उसके लिए एक प्रमुख भूमिका नहीं निभाता है। उनका मानना है कि भले ही डेटा सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बिक्री की संभावना हो सकती है। इसलिए उन्होंने जारी रखा:

अपने लाभ के लिए खिलाड़ी के बारे में नोट्स लेने में कुछ भी गलत नहीं है। इतने खिलाड़ी बाहर हैं। यहां समस्या यह है कि संगठन खिलाड़ियों के बारे में यह सभी डेटा एकत्र करते हैं और फिर उनकी सहमति के बिना इसे बेचते हैं। यह ठीक नहीं है।

समस्या खिलाड़ी की तंत्रिका को प्रभावित करती है

इस बीच, कहा जाता है कि ब्रिटिश लीग के 400 से अधिक वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने परियोजना के लिए हस्ताक्षर किए हैं। परियोजना के लिए जिम्मेदार लोगों का कहना है कि सैकड़ों खिलाड़ियों ने अपनी रुचि व्यक्त की है। इसलिए, एक निश्चित है कि "रेड कार्ड" परियोजना अंततः 1,000 से अधिक खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व कर सकती है।

यह विवाद में एक राशि के बारे में है जो "सैकड़ों मिलियन पाउंड" की राशि ले सकती है। फिर आप सट्टेबाजी उद्योग के बाहर कई कंपनियों को भी संकेत देंगे।

स्पोर्ट्स डेटा कंपनियों के लिए बहुत मायने रखता है

व्यक्तिगत डेटा के वाणिज्यिक मूल्य पर बढ़ता ध्यान दिया जाता है। इससे डेटा अधिकारों के भविष्य पर भी बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। हाल के दिनों में, डेटा अधिकारों को अधिक से अधिक गंभीरता से लिया गया है। 2019 में, ग्राहकों ने ब्रिटिश एयरवेज के खिलाफ एक वर्ग कार्रवाई का मुकदमा लाया था। डेटा ब्रीच में कंपनी से पर्सनल डेटा चुराया गया था। ग्राहक अदालत में मुआवजे का दावा करने में सक्षम थे। इस प्रकार, अदालतें व्यक्तिगत डेटा के वाणिज्यिक मूल्य को पहचानती हैं।

यूके फुटबॉल लीग में, मैच के आंकड़े एकत्र करने के अधिकार लीग द्वारा बेचे जाते हैं। स्टैट्स परफॉर्मेंस ने 2013 से प्रीमियर लीग के लिए सट्टेबाजी के डेटा अधिकार रखे हैं।

बेटगेनियस का जीनियस स्पोर्ट्स ब्रांड वर्तमान में प्रीमियर लीग, इंग्लिश फुटबॉल लीग और स्कॉटिश प्रोफेशनल फुटबॉल लीग के लिए डेटा प्रदान कर रहा है। वे सट्टेबाजी के उद्देश्यों के लिए विभिन्न खेल सट्टेबाजी प्रदाताओं को जानकारी बेचते हैं। 2013 से, उनके पास आँकड़े प्रदर्शन से डेटा वितरित करने के लिए विशेष अधिकार थे।

2017 के बाद से, BetGenius, Stats Perform और Football DataCo असामान्य सट्टेबाजी गतिविधियों के लिए फुटबॉल प्रतियोगिताओं की निगरानी के लिए एक साथ काम कर रहे हैं। पिछले महीने, स्पोर्ट्स डेटा कलेक्शन कंपनी स्टैट्स परफॉर्मेंस ने सभी प्रमुख अंग्रेजी और स्कॉटिश फुटबॉल लीग के लिए इवेंट डेटा इकट्ठा करने और वितरित करने के लिए फुटबॉल डेटाको के साथ एक विशेष आधिकारिक अधिकार समझौते पर हस्ताक्षर किए।

यह समझौता, जिसमें इंग्लिश प्रीमियर लीग भी शामिल है, स्टैट्स प्रदर्शन को दुनिया भर के मीडिया, फंतासी, प्रसारण और पेशेवर टीमों को विस्तृत डेटा बेचने की अनुमति देगा।

खेल सट्टेबाजी के आंकड़ों को इकट्ठा करने और प्रसारित करने के लिए विशेष सौदों के लिए हाथापाई एक बार फिर से दिखाती है कि यह एक बड़ा बाजार है। विभिन्न कंपनियाँ उन्हें संबंधित बाजारों में संभव बनाने के लिए हरसंभव कोशिश करती हैं।

इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि गेमर्स अपने डेटा में हिस्सेदारी चाहते हैं जब अन्य लोग इसे बेचकर पैसा कमा रहे हैं। यह देखा जाना बाकी है कि अदालत में मामला वास्तव में कब खत्म होगा और यह आखिर किस राशि का होगा। यह निश्चित रूप से यूरोप भर में सट्टेबाजी के परिदृश्य को बदल सकता है यदि खेल सट्टेबाजी प्रदाताओं को डेटा प्राप्त करने पर अधिक पैसा खर्च करना पड़ता है - ग्राहकों को व्यक्तिगत गेम के अंतर से इसकी सूचना देने की सबसे अधिक संभावना होगी।

उत्तर छोड़ दें

बेस्ट बोनस ऑफर 2020

सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता ने केसिनो का मूल्यांकन किया
© Copyright 2021 Online Casino Reviews & Ratings by sshanaksolo.info