पोकर टेबल पर कष्टप्रद व्यवहार

पोकर में, आपके खुद के कौशल का स्तर तय करता है कि आप जीतते हैं या हारते हैं। कुछ खिलाड़ी पोकर में कौशल के असंतुलन को बनाए रखने के लिए उत्सुक हैं। यदि वे समूह में अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं और मस्ती कर रहे हैं तो खराब खिलाड़ी तालिकाओं से दूर रहेंगे। विशेष रूप से कष्टप्रद चरित्र लक्षण खराब खिलाड़ियों को टेबल से दूर रहने और अपना पैसा कहीं और खो देने, या बिल्कुल नहीं भटकने का कारण बन सकते हैं।

पोकर एक मौका का खेल है, जो आपके कौशल से बहुत कुछ मांगता है। यदि आप एक खेल जीतना चाहते हैं तो रणनीति और मानव प्रकृति का ज्ञान महत्वपूर्ण आधारशिला हैं। आखिरकार, आप उन खिलाड़ियों को रखना चाहते हैं जो आपके साथ ही टेबल पर नहीं खेल रहे हैं। ऐसा करने के लिए, आपको पोकर टेबल पर बल्कि शांत और धमकी भरे माहौल को एक मजेदार माहौल में बदलना होगा।

अधिकांश खिलाड़ी "झुकाव की स्थिति" में लाने के लिए किसी खिलाड़ी को उकसाने के खिलाफ सलाह देते हैं। समस्या यह है कि ऐसा व्यवहार शौक खिलाड़ियों को खेलने से रोकता है, जो लंबे समय में पूरे खेल के लिए खराब हो सकता है। यहां उन व्यवहारों की एक सूची दी गई है, जो पोकर में प्रतिउत्पादक हो सकते हैं और इससे आसान विरोधियों को हार का सामना करना पड़ सकता है।

  • बैड बीट: एक खिलाड़ी ने अपने चिप्स के अधिकांश भाग को हरा दिया है और प्रतिद्वंद्वी की तुलना में स्पष्ट रूप से मजबूत हाथ से हारता है।
  • शर्त: एक खिलाड़ी का दांव सट्टेबाजी के दौर में।
  • जाँच करें: यदि कोई खिलाड़ी पोकर राउंड नहीं बढ़ाता है और अगले स्टेक के बिना अगले दौर में जाना चाहता है, तो वह जाँच करता है। चेकिंग केवल तभी संभव है जब अभी तक कोई दांव नहीं लगाया गया है।
  • कॉल: बर्तन को ऊपर उठाए बिना कॉल करना। वह वही हिस्सेदारी चुकाता है जो पिछली बार रखी गई थी।
  • गुना: खिलाड़ी गोल को छोड़ देता है।
  • पॉट: चिप्स की कुल संख्या जिसे खिलाड़ियों ने एक हाथ में निवेश किया है।
  • उठाएँ: वास्तविक शर्त रखी गई है और एक अतिरिक्त राशि दी गई है। तालिका में घोषणा की जानी चाहिए।
  • नदी: यह पोकर में बनाया गया अंतिम सामुदायिक कार्ड है।
  • झुकाव: "झुकाव" अंग्रेजी से आता है और इसका मतलब है "झुकाव"। पोकर में, यह माना जाता है कि किसी खिलाड़ी की मनःस्थिति परेशान है। एक गणना करने और विचार करने वाला खिलाड़ी एक भावनात्मक खिलाड़ी बन जाता है। यदि कोई खिलाड़ी लगातार कई मैच हारता है, तो वह अपने प्रतिद्वंद्वी के व्यवहार और खुद की चाल से नाराज होता है, वह और गलतियाँ कर सकता है। वह फिर अन्य दांव लगाता है और गलतियां करता है जो उसने अन्यथा नहीं की होगी। फिर एक राज्य "झुकाव" की बात करता है।

जीत को "धीमे" से जीतना

यदि किसी खिलाड़ी ने अपने स्वयं के नदी के दांव को बुलाया है, तो आपको अपने स्वयं के कार्ड प्रकट करने होंगे। कुछ खिलाड़ियों को इस पल का स्वाद लेने का आग्रह महसूस होता है। कभी-कभी वे बेहतर हाथ दिखाने के लिए कुछ सेकंड (या उससे भी अधिक) प्रतीक्षा करते हैं। व्यवहार को "धीमा रोल" कहा जाता है।

व्यवहार के कारण जीत में खुशी, फिल्म की यादें, या बस बुरा व्यवहार हो सकता है। अंत में, किसी को भी शो-ऑफ या ऐसे लोग पसंद नहीं हैं, जिन्हें "धीमे रोल" के साथ जीत की खुशी में चार चांद लगाने हों। दूसरे खिलाड़ी के लिए दूसरे खिलाड़ी के जीतने की प्रतीक्षा करना बहुत कष्टप्रद होता है। कोई भी अन्य खिलाड़ी की जीत को देखना पसंद नहीं करता है, इसलिए किसी को इस तरह की कार्रवाइयों के साथ तालिका के वातावरण को जहर नहीं करना चाहिए।

धीमा खेल

पोकर खिलाड़ी के मुख्य कार्य "बेट", "उठाना", "चेक" या "फोल्ड" होते हैं। आपको प्रत्येक दौर में विकल्पों के बीच चयन करना होगा। प्रतिबिंब के क्षण में देरी का कोई मतलब नहीं है। मन की शांति में सोच ज्यादातर खिलाड़ियों को परेशान करती है क्योंकि वे सिर्फ पोकर खेलना चाहते हैं।

केवल बदतर चीजें ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बारी आने पर नहीं जानते हैं। वे केवल तभी प्रतिक्रिया करते हैं जब पूरी तालिका उन्हें देखती है और फिर पूछती है कि क्या यह उनकी बारी है। धीमा खेल कष्टप्रद है और खिलाड़ियों को दूसरी तालिका की तलाश में ले जा सकता है।

पोकर कहानियां खोलना

एक खिलाड़ी एक खराब हरा रिपोर्ट करता है? एक अन्य खिलाड़ी इस बारे में बात करता है कि वह $ 1 मिलियन का पॉट कैसे जीत सकता था? टेबल पर अधिकांश खिलाड़ी अपने पोकर करियर की जीवन की कहानियों में रुचि नहीं रखते हैं। पोकर खेला जा रहा है। आप वर्तमान शीट्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं और जितनी जल्दी हो सके कार्य करते हैं। कहानियों को रिश्तेदारों, जीवनसाथी और दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है, लेकिन कृपया पोकर टेबल पर नहीं।

खराब व्यक्तिगत स्वच्छता

ऐसे कई क्षण हैं जो अन्य पोकर खिलाड़ियों को निराशा की ओर ले जा सकते हैं। एक खिलाड़ी हर समय उसके हाथ में छींकता और खांसता है। फिर वह कार्ड और चिप्स के साथ खेलना जारी रखता है जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ था। एक अन्य खिलाड़ी इतने मजबूत खुशबू आ रही है जैसे कि वह दिनों में नहाया नहीं है। एक अन्य खिलाड़ी कार्ड और टेबल को गड़बड़ किए बिना एक सैंडविच नहीं खा सकता है।

यह केवल कोरोना के बाद से नहीं था कि आपको बीमार होने पर मेज से दूर रहना चाहिए। खांसते या छींकते समय, अपनी बांह के कुरकुरे का उपयोग करना एक फायदा है। अन्यथा आपको अपने हाथों को धोना चाहिए या अपने साथ कीटाणुनाशक लेना चाहिए।

वाणी का प्रवाह रोकें

सामाजिक संपर्क के कारण आप निश्चित रूप से पोकर खेलते हैं। फिर भी, एक व्यक्ति का प्रवाह एक समस्या है। इसलिए आपको कभी भी उन हाथों का विश्लेषण नहीं करना चाहिए जिनमें आप शामिल नहीं हैं। इसके अलावा, हमेशा अंतिम हाथ से चबाएं या अन्य खिलाड़ियों को अपने खेल को बेहतर बनाने के टिप्स न दें। ज्यादातर लोग इसे लेकर उत्साहित नहीं हैं।

राजनीतिक मुद्दे जिनसे विवाद विकसित हो सकता है, वे भी वर्जित हैं। यदि आपको नहीं पता कि वास्तव में क्या कहना है, तो यह सलाह दी जाती है कि वह बिल्कुल न बोलें। एक नियम के रूप में, कुछ खिलाड़ी परेशान होते हैं जब एक खिलाड़ी बहुत शांत होता है।

नीतिवचन नॉकर

यदि आपने एक हाथ जीत लिया है, तो आपको चिप्स को बर्तन में लेना चाहिए और अगले दौर में जाना चाहिए। कोई भी ऐसे लोगों को पसंद नहीं करता है जो अपने घावों पर नमक फेंकते हैं और बेवकूफ कहने के साथ जीत पर टिप्पणी भी करते हैं। तो आदर्श वाक्य है: जीतो, चिप्स इकट्ठा करो और खेलते रहो।

पोकर और शराब

यह निश्चित रूप से अपने स्वयं के गेमिंग के लिए सकारात्मक है यदि कोई प्रतिद्वंद्वी शराब से थोड़ा अधिक जोखिम लेता है। आमतौर पर खराब कॉल तब होते हैं जब कोई प्रतिद्वंद्वी थोड़ा नशे में होता है। यह बिना किसी स्पष्ट कारण के आक्रामकता का कारण बन सकता है, लेकिन बर्तन में अधिक चिप्स हैं जिन्हें जीता जा सकता है।

जब कोई खिलाड़ी वास्तव में नशे में होता है, तो समस्याएं बहुत बड़ी हो जाती हैं। एक नशे में धुत खिलाड़ी पोकर गेम को बाहर निकाल सकता है ताकि प्राप्त लाभ समय के लिए अनुपातहीन हो।

इसके अलावा, नशे में लोग टेबल पर बहस का कारण बन सकते हैं। पोकर गेम वास्तव में सुस्त हो रहा है और देरी और भी अधिक तर्कों को जन्म देती है। एक खिलाड़ी जो महसूस करता है कि वह नशे में हो सकता है उसे टेबल छोड़ देना चाहिए। वह कम पैसे खो देता है और अन्य खिलाड़ियों को पोकर का आनंद लेने देता है।

कार्डों की गलत पकड़

पोकर खिलाड़ियों को अपने पत्ते नीचे रखने चाहिए। निश्चित रूप से कोई एक दूसरे के कार्ड को पकड़ने में सक्षम होने का लाभ उठा सकता है। फिर भी, किसी को हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी खिलाड़ी अपने कार्ड का सामना करते रहें। यह मेज पर अशांति पैदा कर सकता है। यह तर्कों की ओर जाता है और वातावरण को प्रदूषित करता है। आखिरकार, आप पैसे के लिए खेलते हैं, इसलिए सभी के पास समान संभावनाएं होनी चाहिए और लापरवाह खिलाड़ी से लाभ नहीं लेना चाहिए।

डिप्रेशन पोकर तालिका में नहीं है

ऐसे पोकर खिलाड़ी हैं जो हमेशा सचेत रहते हैं। वे अपने इक्के के साथ एक मौका नहीं खड़े थे। अन्य खिलाड़ी अधिक भाग्यशाली हैं और शो के दौरान क्रायबाई के हाथ हमेशा पीछे होते हैं। संक्षेप में, ऐसे खिलाड़ी केवल जीत नहीं सकते। शायद महिला ने इसे छोड़ दिया, या कुत्ते की मृत्यु हो गई। किसी और को पोकर में कोई दिलचस्पी नहीं है - अवसाद, रोना, और जैसे टेबल पर नहीं है।

पोकर टेबल पर कोई ट्यूशन नहीं

हमेशा पोकर खिलाड़ी होते हैं जो दूसरों को यह समझाना चाहते हैं कि गलतियों की तलाश कहाँ की जाए। पोकर टेबल पर सलाह की कोई जगह नहीं है। अच्छे खिलाड़ियों की दिलचस्पी नहीं होती है और खराब खिलाड़ी इसका फायदा उठाते हुए टेबल छोड़ देते हैं। कुछ बुरे खिलाड़ी भी सबक लेते हैं और बेहतर होते हैं। लेकिन यह खेल के लिए कुछ भी नहीं करता है।

कोरोना और कोविद -19 के समय में, पोकर डिजिटल स्पेस में चला गया है। फिर भी, आपको सूची पर बारीकी से ध्यान देना चाहिए, खासकर जब आप असली पोकर कमरे में टेबल पर लौटते हैं। आप पोकर में अपने व्यवहार के साथ बहुत कुछ गलत कर सकते हैं। यह केवल एक साधारण कार्ड गेम से अधिक है। इसलिए किसी को कम से कम 10 सिद्धांतों पर ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए। अंत में, यह निश्चित रूप से आपके खुद के खेल को लाभ देगा।

उत्तर छोड़ दें

बेस्ट बोनस ऑफर 2020

सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता ने केसिनो का मूल्यांकन किया
© Copyright 2021 Online Casino Reviews & Ratings by sshanaksolo.info